Advertisement

लातेहार में पुलिस का छापा, 30 लीटर अवैध शराब जब्त।

Share

कई जगहों पर शराब बनाने का धंधा तेजी से फल-फूल रही है। पुलिस के लगातार छापेमारी के बावजूद भी अवैध शराब बनाने वाले लोग इस से बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ पुलिस छापेमारी कर इनके बर्तन, सामान, चूल्हा को नष्ट करती है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के वहां से हटते ही फिर यह उस धंधे में लग जाते हैं।

रिमीगढा में शराब बनाने के ठिकाने पर छापेमारी।

लातेहार पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना के आधार मे लातेहार थाना अंतर्गत रिमीगढा मे अवैध रूप मे चलाये जा रहे शराब निर्माण स्थल पर छापामारी की गई. रिमीगढा में गांव से बाहर जंगली क्षेत्र मे अवैध रूप से शराब का निर्माण किया जा रहा था. छापामारी मे शराब निर्माण से संबंधित कई सामान मिले जिसे नस्ट किया गया तथा 30 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया. उपरोक्त शराब का निर्माण मुकेश उरांव के द्वारा किया जा रहा था.इस मामले मे लातेहार थाना कांड संख्या- 123/2022 दिनांक- 06.08.2022 धारा- 290 IPC 47(A) Excise Act अंकित किया गया है. छापामारी पुलिस अवर निरीक्षक गौरव सिंह, दीपक नारायण सिंह, अजय कुमार दास, शत्रुघन सिंह और बल शामिल थे.

 

महिलाएं भी शामिल होती है इस अवैध शराब के धंधे में।

कई बार शराब के अड्डों पर छापेमारी करने गई पुलिस पर भी लोगों ने और महिलाओं ने पथराव भी किया। इसके बावजूद भी यहां शराब बनाने का धंधा कम नहीं हो रहा है। स्थानीय लोग बताते हैं कि छापेमारी कर पुलिस के जाते हैं फिर से इस धंधे में महिला पुरुष जुट जाते हैं।पुलिस ने बताया कि उनकी टीम के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें अवैध शराब बनाने की सूचना मिलती है वह अपने टीम के साथ वहां रेड करते हैं और सामान को नष्ट करते हैं। शराब बनाने वाले महिला पुरुष तो पुलिस की भनक लगते ही भाग खड़ा होते हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!