Advertisement

साइबर ठगी के शिकार हुई युवती, बालूमाथ थाने में आवेदन देकर लगाई मदद की गुहार

Share

देश में साइबर क्राइम के संबंध में हर दूसरे दिन कोई न कोई घटना सामने आती रहती है. झारखंड में कुछ इसी तरह से साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है. पुलिस के द्वारा कई प्रयासों के बाद भी साइबर क्रिमिनल्स गरीब से लेकर अमीर सभी लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.साइबर अपराधी लगातार ऐसे नए-नए पैंतरों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, जिससे वे लोगों को चूना लगा सकें।साइबर ठगों ने रविवार को बालूमाथ की युवती अनुराधा को साइबर ठगी का निशाना बनाया है।

ये केस बता रहे हैं कि शातिर अपराधी साइबर क्राइम के जरिए लोगों को ठगने का नीत नया तरीका खोज ले रहे हैं। लोगों की व्यक्तिगत जानकारी जुटाकर भरोसे में ले रहे हैं और बैंक अकाउंट खाली कर दे रहे है।

इस सम्बन्ध में अनुराधा ने फोन पे एप के माध्यम से 7484 रूपये की ठगी किए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि 7 मई को उनके मोबाइल नंबर 7488414470 पर 6290241640 व 8967345042 से काॅल आया और कहा कि मैं लातेहार जिला न्यायालय से बोल रहा हूं, आपके मोबाइल नंबर को रासन कार्ड से लिंक करना है, आपके मोबाइल में आये ओटीपी हमे बताए नही तो आपको राशन नही मिलेगी । इस बात पर पीड़िता ने उसे जैसे ही ओटीपी बताई उसके अकॉउंट लॉक कर दिए गए और उसके खाते में जमा राशि 7484 रुपये गायब हो गए।वही युवती ने बालूमाथ थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। ऐसे ही न जाने कितने लोग साइबर क्राइम का शिकार बनते है और अपनी जमा पूंजी खोते रहते हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!