Advertisement

रमना: बस ने ग्रामीण को कुचला,चालक फरार,दो घंटे से ज्यादा मुख्य पथ रहा जाम.

Share

 

दिनेश गुप्ता 

रमना: प्रखंड मुख्यालय निवासी मानिकचंद ठाकुर उम्र 50 वर्ष का निधन विक्की निक्की नामक बस के चपेट में आने से हो गई.वही मोटर साइकल चालक बीरेंद्र पाठक बुरी तरह घायल हो गए.जिसके बाद गुस्साए मृतक के परिजनों ने बस को बुरी तरह क्षति ग्रस्त कर दिया.साथ ही मुख्य सड़क को जाम कर बस मालिक को बुलाने की मांग परिजन करने लगे.खबर के अनुसार भगत सिंह चौक के समीप विक्की निक्की बस बराती सवारी लेकर बंशीधर नगर की तरफ जा रहा था इसी क्रम में विपरीत दिशा से आरही मोटर सायकल को अपने चपेट में ले लिया.घटना के बाद बस चालक फरार हो गया.

Ad.

दो घंटे से ज्यादा मुख्य पथ रहा जाम

बस के चपेट में आने से आकस्मिक मानिकचंद ठाकुर के निधन के बाद मृतक के परिजनों ने सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया.जिसके कारण दो तरफ दो किलो मीटर से अधिक छोटी बड़ी गाडियों का लंबी कतारें लग गई.वही शादी विवाह में गाड़िया अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए वैकल्पिक रास्ते में जाते दिखे.

पुलिस इंस्पेक्टर के हस्तक्षेप के बाद मुख्य सड़क हुवा दो घंटे बाद सामान्य

घटना के जानकारी के बाद स्थानीय पुलिस के अलावे विशुनपुरा,मेराल सहित श्री बंशीधर नगर पुलिस अंचल निरीक्षक रतन कुमार सिंह ने अपने दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति समान्य करने की भरपूर कोशिश की.लेकिन महिलाओं सहित मृतक के परिजन व आक्रोशित भीड़ ने शव को मुख्य सड़क पर लिटाकर बस मालिक की मांग सहित अन्य मांग पर अड़े रहे.काफी जद्दोजहद के बाद भी परिजनों का आक्रोश लगातार बढ़ने पर पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग करते हुवे शव को अपने कब्जे में लेते हुवे पुलिस अपनी गाड़ी से शव को गढ़वा सदर अस्पताल भेजा.जिसके थोड़ी देर बाद खुद पुलिस इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह ने दोनो तरफ गाड़ी का काफिला को धीरे धीरे निकलवाया.जिसके बाद स्थिति रात 12 बजे के बाद स्थिति सामान्य हुआ.इस मौके पर थानेदार असफाक आलम,पुअनी जेपी गुप्ता,ऋषिकेश सिंह सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे.

स्थानीय ग्रामीणों ने जाम से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन सहित जनप्रतिनिधि से कई बार रख चुके है मांगे

शाहिद भगत सिंह चौक (पिपलतर) समीप ग्रामीणों ने जाम से निपटने को लेकर पंचायत प्रतिनिधि सहित पुलिस से मौखिक रूप से जाम से अवगत कराते हुवे स्थाई रूप से निदान की मांग करते रहे है.ग्रामीणों ने इस बाबत बताया कि जानकारी देने के बावजूद पुलिस प्रशासन का उदासीन रवैया के कारण हमेशा जाम का स्थिति बना रहता है और घटना प्रायः होते रहता है.

पुलिस इंस्पेक्टर ने जताया शोक

घटना के बाद अंचल पुलिस निरीक्षक रतन कुमार सिंह ने आकस्मिक घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया.कहा की मृतक के परिजनों का इंसाफ मिले इसके लिए परिजनों के साथ है.

पुलिस ने किया आठ लोगो पर प्राथमिकी दर्ज

आचार संहिता उल्लंघन एवं कानून को अपने हाथ में लेने के आरोप में आठ नामजद व चालीस पचास अज्ञात लोगो पर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

पुलिस के देख रेख में हुवा अंतिम संस्कार

मृतक माणिकचंद ठाकुर का स्थानीय नदी में अंतिम संस्कार पुलिस की देख रेख में कर दिया गया.जिसमे सैकड़ो लोग सामिल हुए.इसके पूर्व रविवार को सुबह पोस्टमास्टम के बाद शव को घर पर पहुंचते ही मृतक के परिजनों के चीत्कार से आस पास के मौहोल पूरा गमगीन हो गया.


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!