Advertisement

श्री बंशीधर नगर: शत प्रतिशत मतदान को लेकर पंचायत के प्रतिनिधि अपने कार्यक्षेत्र में प्रभात फेरी निकाले: डीसी

Share

बंशीधर नगर :- लोकसभा चुनाव सबसे बड़ा पर्व है। शत प्रतिशत मतदान को लेकर पंचायत के प्रतिनिधि अपने कार्यक्षेत्र में प्रभात फेरी निकाले, रात्रि चौपाल लगाकर मतदाताओं को मतदान केंद्र में पहुंचने के लिए प्रेरित करे उक्त बातें प्रखंड परिसर स्थित सभागार में आयोजित बंशीधर नगर अनुमंडल के सभी प्रखंडों के मुखिया व वार्ड पार्षद के साथ बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शेखर जमुआर ने अपील करते हुए कहा।

Ad.

उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत शत प्रतिशत मतदान कराने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ऐसे में पंचायत प्रतिनिधि की जिम्मेवारी अहम है। उन्होंने कहा की सभी पंचायत के मुखिया मतदान केंद्र में खराब पड़े चापानल,जल मीनार को दुरुस्त कराए ताकि मतदान केंद्र में पहुंचने वाले मतदाता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उपायुक्त ने कहा कि 13 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाना है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा तो अनुमंडल का नाम भी रौशन होगा। उन्होंने कहा की शत प्रतिशत मतदान को लेकर आंगनबाड़ी सेविका, ग्राम सहिया द्वारा चुनाव पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि इस महा पर्व में सभी का सहभागिता जरूरी है तभी शत प्रतिशत मतदान होगा।उन्होंने कहा की मतदान केंद्र का ऐसा माहौल तैयार करे जिससे मतदाता मतदान केंद्र पहुंचे। बैठक के दौरान उपायुक्त ने शत प्रतिशत मतदान कराने को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने राय भी लिया।

Ad.

उन्होंने कहा की आपका प्रयास से ही मत प्रतिशत बढ़ेगा इसके लिए आज से ही अपने अपने कार्यक्षेत्र में रंगोली, प्रभात फेरी, नुकड़ नाटक निकालकर मतदाताओ को प्रेरित करे। उपायुक्त ने जिला प्रशासन की ओर से मतदान केंद्र में दिए जा रहे व्यवस्था से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा की इस बार वैसे दिब्यांग जो मतदान केंद्र में मतदान करने आने में असमर्थ है और 85 बर्ष से अधिक उम्र वाले लोगो को बैलेट पेपर के माध्यम से उनके घर जाकर वोट लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में पहुंचने वाले दिव्यांग के लिए व्हील चेयर की बयवस्था किया जा रहा है। सभी मतदान केंद्र में बिजली,पानी, शौचालय की व्यवस्था भी किया जा रहा है। बैठक में बंशीधर नगर अनुमंडल के भूमि उप समाहर्ता शिलवन्त भट, रंका अनुमंडल के भूमि उप समाहर्ता राम प्रवेश कुशवाहा, बीडीओ आदिति गुप्ता, सगमा प्रखंड के बीडीओ सत्यम कुमार सहित अनुमंडल के सभी प्रखंडों के मुखिया, बीडीसी तथा वार्ड सदस्य उपस्थित थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!