Advertisement

श्री बंशीधर नगर: लक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर डीसी और एसपी ने लिया तैयारी का जायजा, स्वामी जी से भी लिया आशीर्वाद

Share

श्री बंशीधर नगर: पाल्हे-जतपुरा में 23 अक्टूबर से आयोजित होने वाले लक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर डीसी शेखर जमुआर और एसपी दीपक पांडेय के अलावे कई पदाधिकारियों ने यज्ञ स्थल पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान पदाधिकारियों ने महान संत जीयर स्वामी जी महाराज से आशीर्वाद लिया।

इसके बाद निमियाडीह में बनने वाले तीन हेलीपैड का जायजा पदाधिकारियों ने लिया। इस दौरान डीसी और एसपी ने भवन निर्माण विभाग और एनएचएआई के पदाधिकारियों को ससमय कार्य पूरा करने का निर्देश देते हुए एनएचएआई को हेलीपैड के बैरिकेटिंग करने का निर्देश दिया। वही डीसी ने यज्ञ स्थल पर पेयजल व शौचालय की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश पीएचईडी के पदाधिकारी को दिया। इसके अलावे श्री बंशीधर नगर अंचल पदाधिकारी को यज्ञ स्थल पर टैंकर की व्यवस्था और बिजली विभाग को नियमित बिजली आपूर्ति करने की बात कही।

दोनों पदाधिकारियों ने यज्ञ स्थल पर यज्ञ समिति के लोगों से यज्ञ के दौरान होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी लिया। एसपी ने एसडीपीओ से विधि व्यवस्था को लेकर जानकारी लेते हुए कई निर्देश दिए।

पत्रकारों से डीसी ने कहा की हमारे जिले में ऐतिहासिक यज्ञ होने वाला है। यज्ञ में देश के विभिन्न इलाकों से बड़ी संख्या में लोग आएंगे। लोगों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए कई प्रबंध किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन विधि व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग है। आम लोगों से ऐतिहासिक यज्ञ को सफल बनाने में सहयोग की अपील किया। एसपी ने कहा कि यज्ञ में भारी भीड़ होने की संभावना है। ऐसे में विधि व्यवस्था में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए तमाम प्रबंध किए जा रहे हैं। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। आम लोगो से पुलिस सहयोग की अपेक्षा करता है। 

इस दौरान एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी, सीओ अरुण कुमार मुंडा, पुलिस इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह, भवनाथपुर पुलिस इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार चौधरी, थाना प्रभारी नीतीश कुमार सिंह, नगर प्रबंधक रवि कुमार समेत पीएचईडी, बिजली समेत कई विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!