Advertisement

श्री बंशीधर नगर: देशव्यापी शौर्य जागरण यात्रा कार्यक्रम को लेकर विहिप की बैठक,28 को होगी विशाल धर्मसभा; प्रत्येक प्रखंडों से हजारों हिंदू रामभक्त हो शामिल : राजेश देव 

Share

जानकारी देते राजेश प्रताप देव व अन्य

श्री बंशीधर नगर : विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल के द्वारा चलाए जा रहें देशव्यापी शौर्य जागरण यात्रा कार्यक्रम को लेकर रविवार को विश्व हिंदू परिषद की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता विहिप के प्रखंड अध्यक्ष गौरव पांडेय ने की। बैठक में मुख्य रूप से विहिप के जिलाध्यक्ष राजेश प्रताप देव शामिल हुए। बैठक में देशव्यापी शौर्य जागरण यात्रा कार्यक्रम को भव्य रूप से सफल बनाने के लिए मंथन किया गया।

रथ की तस्वीर

बैठक को संबोधित करते हुए विहिप के जिलाध्यक्ष राजेश प्रताप देव ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के द्वारा देशव्यापी शौर्य जागरण यात्रा की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम के तहत आगामी 28 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे श्री बंशीधर मंदिर प्रांगण में विशाल धर्म सभा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जन्म भूमि अयोध्या से विद्वान संत महात्माओं का आगमन होगा। उनके द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित हिंदू भाइयों को आशीर्वचन दिया जाएगा। वही अगले दिन 29 सितंबर को सुबह 8:00 बजे श्री बंशीधर मंदिर परिसर से शौर्य जागरण यात्रा के श्रीराम रथ का भव्य शुरुवात की जाएगी। यह श्रीराम रथ श्री बंशीधर नगर से प्रारंभ होकर बिशुनपुरा,रमना,चिनियां, रंका समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में घूमते हुए पलामू, लातेहार, लोहरदगा होते हुए रांची के श्री जगन्नाथ मैदान में पहुंचेगी।वही आगामी 8 अक्टूबर को रांची के श्रीजगन्नाथ मैदान में विशाल धर्म सभा होगी। जिसमें पूरे प्रांत से राम भक्त पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि प्रखंड सोरों से शौर्य जागरण यात्रा के लिए प्रत्येक गांव से युवाओं से संपर्क किया जाए, साथ ही प्रत्येक गांव से अधिक से अधिक युवाओं की टीम शौर्य जागरण यात्रा में शामिल हो। उन्होंने कहा कि इस विशाल धर्म सभा में सम्मिलित होने के लिए श्री बंशीधर नगर से एक बस रवाना होगी। जिसमें अधिक से अधिक राम भक्त शौर्य जागरण यात्रा में सहभागिता करेंगे। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी संपर्क अभियान तेज करें। वहीं हिंदुओं को जागरण के लिए कार्य करें। उन्होंने सभी को मिलजुल कर इस यात्रा की सफलता के लिए अपील की। मौके पर विहिप संगठन मंत्री राहुल कुमार जयसवाल, गौ रक्षा मंत्री विकास पाल, प्रदीप कुमार, विद्यार्थी मंत्री अरविंद कुमार उर्फ बादल, उत्कर्ष जायसवाल, दीपू पासवान, ललित कुमार पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!