Advertisement

गढ़वा: क्लिनिक ऑन स्क्रीन में शनिवार को सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे पेट और गैस सम्बन्धी बीमारी का इलाज

Share

डा. आदित्यवर्द्धन सिंह

गढ़वा : क्लीनिक ऑन स्क्रीन गढ़वा जैसे पिछड़े इलाके में सुपर स्पेशलिटी डॉक्टर को बुलाकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवा का बड़ा कार्य कर रहा है। इसके इस प्रयास से दूर दराज के लाचार एवं गरीब मरीजों को बड़ी राहत मिल रही है। इसी कड़ी में रांची के पल्स सुपर स्पेशलिटी एवं पारस हॉस्पिटल के कंसलटेंट सुप्रसिद्ध गैस्ट्रोइंट्रोलॉजिस्ट गोल्ड मेडलिस्ट डा. आदित्यवर्द्धन सिंह शनिवार यानी 24 जून को पेट और गैस से सम्बंधित रोगों का इलाज करेंगे।

  इस सम्बंध में जानकारी देते हुए डॉ सिंह ने बताया कि पाचन तंत्र, अग्नाशय, पेट, लीवर, गालब्लाडर में आने वाले गड़बड़ी अथवा समस्या गैस्ट्रो के अधीन आता है। इसका लक्षण ज्यादा गैस बनना, छाती में दर्द, खट्टा डकार, पेट में दर्द, पतला पैखाना, पीलिया, काला पैखाना होना आदि है। उन्होंने कहा कि कुछ मरीज थोड़ा आराम लगते ही दवा खाना छोड़ देते हैं और परहेज भी करना बंद कर देते हैं। उन्होंने कहा कि पेट सम्बन्धी रोगों का सम्बन्ध कई अन्य रोगों के साथ होता है। इसलिए डॉक्टर से सलाह से ही दवा लेने अथवा न लेने का फैसला करें।

  क्लीनिक के निदेशक बाबू शक्ति सिंह ने कहा कि गढ़वा जैसे इलाके में कई रोगों के सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर आ रहे हैं एवं लोगों को चिकित्सीय लाभ पहुंचा रहे हैं। जिला मुख्यालय के चिनिया रोड स्थित क्लीनिक ऑन स्क्रीन बड़े शहरों की तरह गढ़वा में एक बड़ा विकल्प के रूप में खड़ा हो रहा है। आने वाले समय में इस क्लीनिक से उन सारे रोगों का इलाज संभव होगा जो बाहर के बड़े-बड़े अस्पताल में मौजूद हैं।

 

सुपरस्पेसलिस्ट चिकित्सकों के बारे में 9835771738 अथवा 7061962110 पर सम्पर्क कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!