Advertisement

सगमा: आज होनी थी भाई की शादी,बारात निकलने से पहले निकला बड़े भाई की अर्थी

Share

इद्रीश अंसारी 

सगमा :- धुरकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सगमा प्रखंड के घघरी गांव में सोमवार की सुबह अबैध रूप से बालू लदे ट्रैक्टर के चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की मौत घटना स्थल पर हो गई। मृतक का पहचान थाना क्षेत्र के पुतुर गांव निवासी चन्द्रिका यादव के 30वर्षीय पुत्र राकेश कुमार यादव किया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजन तथा ग्रामीण बिलासपुर सगमा मुख्य मार्ग को मृतक के शव के साथ सात घंटा सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम करने वाले लोग मुआवजा के मांग करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारबाजी किया। सूचना के बाद जाम स्थल पर पहुंचे पुलिस इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह तथा थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार ने आक्रोशित परिजन को समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ने तथा मुआवजा के मांग पर अड़े रहे। सगमा बीडीओ के निर्देश पर पहुंचे बीपीओ प्रभाष पांडेय ने उचित कारवाई करने तथा सरकार के द्वारा मिलने वाले मुआवजा के बाद थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।मौके पर पूर्व जीप सदस्य नंद गोपाल यादव, प्रखंड प्रमुख अजय साव, मुखिया प्रतिनिधि अशोक राम,हनुमंत यादव,, योगेंद्र यादव,दिलीप यादव, बबलू ठाकुर, दिनेश ठाकुर, धर्मजीत यादव, प्रताप यादव सहित काफ़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

 

आज छोटे भाई का शादी था :

बारात निकलने से पहले निकला बड़े भाई की अर्थी, सड़क दुर्घटना में मौत हुए युवक के घर खुशी का माहौल था, सोमवार को छोटे भाई संजय यादव का शादी था। सोमवार को ही मृतक के घर से बारात उतर प्रदेश के करहिया गांव में जाना था। मृतक राकेश सोमवार की सुबह अपने मामा के घर शादी समारोह से शामिल होकर घर लौट रहा था इसी दौरान मृतक के घर से मात्र दो किलीमीटर पहले ही बालू लदा ट्रैक्टर के चपेट में आने से मौत हो गया। घटना से मृतक के परिजनो के अलावा गांव व आसपास के लोग भी काफी मर्माहत हैं।

 

एक ट्रैक्टर जब्त :

 

जबकि थाना प्रभारी उपेन्द्र कुमार ने बताया कि एक ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया गया है कुछ ग्रामीणों द्वारा घघरी गांव निवासी अजय यादव के ट्रैक्टर बताया जा रहा है उसे भी बहुत जल्द जब्त कर आगे की कानूनी करवाई किया जाएगा।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!