Advertisement

विंढमगंज/नगर ऊँटारी: जोरूखाड गांव में रेलवे ट्रैक पर कटी हुई अज्ञात युवक शव की पहचान, नगर उन्टारी का रहने वाला था युवक, प्रेम प्रसंग में की गई थी हत्त्या

Share

सोनभद्र:   स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते 13 सितंबर की रात्रि क जोरूखाड गांव में रेलवे ट्रैक पर कटी हुई अज्ञात युवक शव की पहचान स्थानीय पुलिस ने इरशाद आलम पुत्र मुर्तुजा हुसैन निवासी ग्राम कधवान थाना नगर ऊंटरी झारखंड के रूप में की है।

घटना में एक नया मोड़ आया है इस बात का खुलासा किया है कि प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या की गई थी हत्या के पूर्व नींद की गोली खिलाकर टागी व चाकु से दौनों हाथ पैर काटकर रेलवे ट्रैक पर रख कर दुर्घटना मैं मौत की कोशिश हथियारों ने की थी।

 

हत्या का खुलासा करने के लिए थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बिहारी ने अथक प्रयास के बाद आज ग्राम कधवान थाना नगर ऊंटरी जिला गढ़वा राज्य झारखंड निवासी जाकिर अंसारी पुत्र बकरीदु अंसारी व साईमा बीवी पत्नी जाकिर अंसारी को गिरफ्तार कर धारा 302, 201 के तहत सक्षम न्यायालय भेजा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते एक पखवारा पूर्व थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरूखाड गांव के बग्धारी पुलिया के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक का छठ क्षत विक्षित शव मिला था ।मौके पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहचान करने का अथक प्रयास किया था परंतु पहचान नहीं होने पर शव को जिला मुख्यालय भेज दिया गया था।

 

शव के पहचान हेतु प्रचार प्रसार करने पर झारखंड राज्य के गढ़वा जिला अंतर्गत नगर ऊंटरी थाना के ग्राम कधवन निवासी मुर्तुजा हुसैन ने अपना पुत्र इरशाद आलम के रूप में किया।व शव को अपने साथ लेकर ले जाकर अंतिम संस्कार करने के पश्चात बीते 22 सितंबर को थाने में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि जाकिर अंसारी पुत्र बकरीदु अंसारी व उसकी पत्नी साईमा बीवी के द्वारा मेरे लड़के की हत्या करके ट्रेन से काटने का रूप देने की कोशिश की है जिस पर थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बिहारी ने तत्परता दिखाते हुए उक्त मामले का खुलासा करने के दौरान जाकिर अंसारी व साईमा बीवी को थाना क्षेत्र के अंतर्गत उसके ससुराल देवडी ग्राम पंचायत से गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बिहारी ने बताया कि हत्या में लिप्त उक्त दोनों पति-पत्नी ने यह जुर्म कबूल किया कि इरशाद आलम पुत्र मूर्तिजा हुसैन हमारी बीवी के साथ छेड़खानी व अवैध संबंध बनाने का बार-बार प्रयास करता था तथा अवैध संबंध न बनाने की दशा में जान से मारने की भी धमकी दिया करता था। जिसके सापेक्ष में नगर उटारी झारखंड थाने में भी प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया था परंतु कार्रवाई में देर होने के कारण उक्त इरशाद आलम के डर से हम दोनों पति-पत्नी विंढमगंज थाना क्षेत्र के ग्राम देवडी अपने ससुराल चले आए थे, यहां आने के बाद भी वह हम लोगों का पीछा नहीं छोड़ा जिससे तंग आकर हम दोनों पति-पत्नी ने यह निर्णय लिया कि बीते 12/13 की रात उसे बुलाकर खाने में नींद की गोली खिलाने के पश्चात दो टागी व एक चाकू से उसके दोनों पैर और दोनों हाथ काटकर एक बोरे में भरने के पश्चात मोटरसाइकिल से अपने घर से लगभग 6 किलोमीटर दूर जोरूखाड ग्राम पंचायत में रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया ताकि हत्या का दूसरा रूप दिया जा सके। आज उक्त दोनों को धारा 302, 201 के तहत मुकदमा पंजीकृत करके सक्षम न्यायालय को भेजा गया है। गिरफ्तार करने वालों में थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बिहारी, कांस्टेबल अभिषेक त्रिपाठी, आलोक मिश्रा व महिला कांस्टेबल ममता यादव मौजूद थी।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!