Advertisement

गढ़वा: कोई भी कार्य राजनीतिक लाभ के लिए नहीं, सेवा भावना से करता हूं : मंत्री मिथिलेश

Share

 

  • तीर्थ यात्रा का सपना किसी का नहीं रहेगा अधूरा
  • गढ़वा के अमन चैन की कामना के साथ एक हजार कांवरियों को मंत्री ने किया बोल बम रवाना

गढ़वा। शिव भक्त एक हजार कांवरियों का जत्था गुरुवार को गढ़वा से बोल बम के लिए रवाना हुआ। गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के सौजन्य से 20 लग्जरी बसों में लगभग एक हजार कांवरियों को बोल बम के लिए रवाना किया। करीब एक सप्ताह के इस यात्रा में कांवरियों को बाबा बैजनाथ धाम, बासुकीनाथ एवं रजरप्पा मां छिन्नमस्तिका मंदिर का भ्रमण कराया जाएगा। विभिन्न प्रखंडों के कांवरियों के लिए अलग-अलग बस की व्यवस्था की गई है।
इससे पूर्व मंत्री श्री ठाकुर के गढ़वा स्थित आवास पर सभी कांवरियों को भोजन कराया गया। उसके बाद वहां से बाजे गाजे के साथ कांवर यात्रा निकाली गई। मंत्री श्री ठाकुर ने सभी कांवरियों के साथ पैदल अपने आवास से चिनियां मोड़ काली मंदिर एवं रंका मोड़, मेन रोड होते हुए गढ़देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना किया। उसके बाद बस स्टैंड पहुंच कर वहां से सभी को बोल बम के लिए रवाना किया। इस दौरान सभी कांवरियां को रास्ता के लिए नाश्ता का डब्बा दिया गया। साथ ही रास्ते में कई स्थानों पर कांवरियां को रहने, खाने आदि के लिए कैंप की भी व्यवस्था की गई है। ज्ञात हो कि मंत्री श्री ठाकुर प्रति वर्ष कावरियों को बोलबम भेजते हैं। मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि वे कोई भी काम रानीतिक लाभ के लिए या राजनीतिक भावना से नहीं बल्कि सेवा भावना से करते हैं। जो भी व्यक्ति सच्ची भावना से कार्य करता है, हमेशा उसे भगवान भोलेनाथ एवं माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि भगवान ने उन्हें इतनी शक्ति प्रदान की है कि वे भगवान के भक्तों की हमेशा सेवा कर सकते हैं। उन्होंने सभी कांवरियों की मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए कहा कि वे भगवान भोलेनाथ से यह कामना जरूर करें कि मैं अंतिम सांस तक गढ़वा एवं गढ़वा वासियों की सेवा कर सकूं। मेरे सेवा कार्य में हमेशा निरंतरता बनी रहे। उन्होंने कहा कि मानव से प्रेम करना है सबसे बड़ी पूजा एवं सबसे बड़ा धर्म है। आज बाबा धाम जाने वाले सभी हिंदू भाई हैं लेकिन इनकी सेवा में यहां काफी संख्या में मुस्लिम भाई भी बढ़ चढ़ कर लगे हुए हैं। यही हमारे भारत की गंगा जमुनी तहजीब की पहचान है। भगवान भोलेनाथ हमेशा आपसी भाईचारा, एकता एवं भावना बनाये रखें। उन्होंने कहा कि इस सावन के पवित्र महीने में जो लोग भी बाबा धाम जाने के इच्छुक हैं उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसी भी व्यक्ति की तीर्थ यात्रा का सपना अधूरा नहीं रहेगा। वे आगे भी इस तरह से लोगों को बोल बम भेजने की व्यवस्था करते रहेंगे। मंत्री ने कहा कि सभी कांवरिया बाबा भोलेनाथ से गढ़वा के अमन, चैन, सुख, समृद्धि, शांति और खुशहाली की प्रार्थना करेंगे। ताकि गढ़वा शांति पूर्वक हमेशा विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहे।
मौके पर मुख्य रूप से जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष नितेश सिंह, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा चौबे, अनीता दत्त, ताहिर अंसारी, शरीफ अंसारी, मासूम खान, राजकिशोर यादव, छोटू सिंह खरवार आदि ने विचार व्यक्त किया। मौके पर मुख्य रूप से झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, सचिव मनोज ठाकुर, वरिष्ठ समाजसेवी राकेश पाल, आशुतोष पांडेय, नवीन तिवारी, मीडिया प्रभारी दिलीप गुप्ता, चंदा देवी, कंचन साहु, ओमप्रकाश गुप्ता, अराधना सिंह, फुजैल अहमद, संजय चौधरी, नीलू खान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

  • कांवर यात्रा पर सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन, शिव भक्तों के साथ जमकर थिरके मंत्री

शिव भक्तों को बोल बम रवाना करने के दौरान बस स्टैंड में सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गायक कुणाल तिवारी ने भक्ति गीत प्रस्तुत की। इस दौरान सभी कांवरिये भी थिरकते रहे। बोल बम जाने वाले सभी कांवरियों के विशेष आग्रह पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी बाबा भोलेनाथ की गीत पर शिव भक्तों के साथ जमकर थिरके। इस दौरान उपस्थित झामुमो के पदाधिकारी व शिव भक्त काफी देर तक भाव विभोर होकर थिरकते रहे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!