Advertisement

Garhwa- महिला को भरी पंचायत में मारे गए 20 जुत्ते, मामला मेराल प्रखण्ड का! पढ़िये पूरा मामला?

Share

 

गढ़वा: गढ़वा के मेराल प्रखण्ड में एक महिला को भरी पंचायत में 20 जूते मारे गए। उसे जूते पर थूक कर चाटने को मजबूर किया गया। कान पकड़कर सौ दफा उठक-बैठक कराने का मामला प्रकाश में आया है . उस पर 56 हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया और इसके बाद उसके सामाजिक बहिष्कार का फैसला सुनाया गया। घटना तीन महीने पुरानी है, लेकिन इसकी शिकायत अब दर्ज कराई गई है। नवभारत टाइम के अनुसार

पूरा मामला जानिए! 

महिला के अनुसार इस घटना अगले ही दिन उसने मेराल थाने में आवेदन दिया था, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई। अब उसने ऑनलाइन कंप्लेन दर्ज कराया है। मामला मेराल थाना अंतर्गत तिसरटेटुका गांव का है। पीड़िता मुस्लिम समाज की है। पंचायत इसी समाज के लोगों ने बिठाई थी। महिला का कहना है कि उसे चरित्रहीन और डायन करार देकर यह जुल्म किया गया।

 

आजादी के दिन का मामला.

महिला ने पुलिस में शिकायत में दर्ज कराते हुए कहा कि बीते 15 अगस्त की रात लगभग 12 बजे पंचायत बिठाई गई। गांव के जब्बार अंसारी, मुजाहिद अंसारी, इलियास अंसारी, साकिर अंसारी, मोकिर अंसारी, असगर अली, इमामुद्दीन अंसारी और इरशाद अंसारी उसके घर पहुंचे और उसे एवं उसके पति को पंचायत में ले गए।

 

ऑनलाइन कंप्लेन के आधार पर जांच

यहां सार्वजनिक तौर पर महिला पर गांव के एक युवक से नाजायज संबंध के आरोप लगाए गए। उस पर डायन होने का भी आरोप मढ़ा गया। महिला और उसके पति ने इन आरोपों से इनकार किया, लेकिन पंचायत में महिला को दंडित किया गया। ऑनलाइन कंप्लेन के आधार पर पुलिस महिला की शिकायत की जांच कर रही है। इस बाबत अब तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!