Advertisement

भवनाथपुर: जनवितरण प्रणाली दुकानदार पर राशन गबन करने व कम राशन देने का आरोप लगाते हुए हंगामा

Share

 

 

भवनाथपुर: पंडरिया पंचायत के सरैया गांव के दर्जनों लाभुकों ने जनवितरण प्रणाली दुकानदार पर राशन गबन करने व कम राशन देने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.लाभुको ने आपूर्ति पदाधिकारी सह वीडीओ जयपाल महतो को आवेदन देकर स्वर्णलता महिला स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष धनवंती देवी पर कार्रवाई करने की मांग के साथ दुसरे दुकानदार से राशन दिलवाने की मांग की है.

सरैया के लाभुक चंपा देवी, संगीता देवी, शारदा देवी, चंद्रावती देवी ,ममता देवी ,बिगन साह, पदमा देवी, नागेंद्र शाह, प्रेमी देवी, तारकेश्वर साह सहित दर्जनों लाभुकों ने स्वर्ण लता महिला स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष धनवंती देवी पति सुरेंद्र शाह पर आरोप लगाया है .लाभुकों ने कहा जुलाई महीने का राशन जब लेने गए तो दुकानदार के द्वारा प्रति काड धारी को 4kg राशन दिया जा रहा है. जिसे लेने से इनकार किया .पूछने पर राशन कम क्यों दे रहे हैं तो सुरेन्द्र साह के द्वारा कहा गया कि लेना है तो लिजिए, नहीं तो जाईए. लाभुकों ने आरोप लगाया कि दिसंबर 22 व जनवरी 23 का भी राशन हमलोंगो को नहीं दिया गया है. लाभुकों को देने के बजाय डीलर के द्वारा राशन की कालाबाजारी कर दी गई है. इतना ही नहीं राशन लेने के बाद पर्चा भी नहीं दिया जाता है.

समूह के अध्यक्ष धन्वंतरी देवी के पति सुरेंद्र शाह ने बताया कि दिसंबर 22 व जनवरी 23 का राशन मिला ही नहीं है जो अंडर प्रोसेस में है साथ ही जून महीने का राशन कट गया है.16.72 क्विंटल के जगह 4.32 क्विंटल चावल तथा 4.26 क्विंटल गेहूं की जगह 8 किलो मिला है.हमारे यहां 107 लाभुक है जिसमें 4-4 किलो दे रहे हैं.जुलाई का राशन निर्धारित मात्रा के अनुसार वितरण कर दिए हैं.


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!