Advertisement

भवनाथपुर: हिरण को पकड़ हत्त्या करके खाने का मामला, अज्ञात के उपर प्राथमिकी दर्ज

Share

भवनाथपुर : थाना क्षेत्र के धनिमडरा गांव में बुधवार को पानी के तलास में जंगल से भटक कर गांव में आए हिरन को कुतो के द्वारा घायल करने के बाद ग्रामीणों और वन विभाग के द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद जंगल मे छोड़ दिया गया था परंतु ठीक उसी शाम ग्रामीणों के द्वारा फंदा लगा कर हिरन को पकड़ हत्या कर खाने का मामला प्रकाश में आया है जिस में वन विभाग के कर्मियों का भी संलिप्तता सामने आई है। मामले को उजागर होता देख वन विभाग के द्वारा शुक्रवार को अज्ञात लोगों के ऊपर वन पशु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

क्या है मामला

थाना क्षेत्र के धनीमंडरा के गांव में पानी की तलाश में भटक रहे एक नर हिरण पर बुधवार को कुत्तों ने हमला बोलकर उसे घायल कर दिया। गांव वालों ने किसी तरह आवारा कुत्तों से बचाकर हिरण को पकड़कर पेड़ में बांधकर रखा और उसका उपचार भी किया। एवं वन विभाग को सूचना दिया। जिसके के बाद वन विभाग के फॉरेस्टर निशांत कुमार एवं गार्ड राहुल कुमार सिंह ने मौके पहुंचकर हिरण का इलाज करवाया। इलाज के बाद जंगल में हिरण को छोड़ा दिया गया था। 

क्या कहते हैं रेंजर

इस संबंध में पूछे जाने पर रेंजर प्रमोद कुमार ठाकुर कहा कि घटना की जानकारी मिली है अज्ञात के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!