Advertisement

सगमा: दुर्गा पूजा को लेकर थाने में शांति समिति की बैठक

Share

श्यामबच्चन यादव

 

सगमा: धुरकी थाना परिसर में दिन मंगलवार को दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक की गयी। शांति समिति बैठक धुरकी अंचल पदाधिकारी जुल्फिकार अंसारी, पदाधिकारी एंव सगमा प्रखंड विकाश पदाधिकारी सत्यम कुमार के अध्यक्षता में शांति समिति का बैठक किया गया।इस दौरान संबोधित करते हुए सगमा प्रखंड विकाश पदाधिकारी सत्यम कुमार ने कहा कि शांति पूर्वक दुर्गा पूजा समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया गया है।और उन्होंने कहा कि आशा करता हूँ कि थाना क्षेत्र में शांति पूर्ण तरीके से मनाते आ रहे है उसी तरह इसी वर्ष भी शांति तरीके से मनाने का काम करे । और विडिओ ने कहा कि सभी पूजा कमिटी को से थाना में एक आवेदन दे और सभी कमिटियों अपने पंचायत की मुखिया को दस दस भुलेनठियर को आई।कार्ड सत्यापन कर बनाने का काम करे।

इस मौके पर संतोष कुमार रवि ने थाना क्षेत्र के लोगो से कहा की दशहरा के।पर्व शांतिपूर्ण ढंग से पर्व मनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से शराब पर पाबंदी और अश्लील गाना डीजे पर बजाने पर पूरी तरह पाबंदी है। उन्होंने कहा कि

नौवीं एवं विजयादशमी के दिन ज्यादा भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। अगर कोई अफवाह फैलाने का प्रयास करता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। हुड़दंग करने वालों एवं असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी ऐसे लोगो को पुलिस जेल भेजने का काम करेगी।सभी पंडालों मे शॉट सर्किट पर विशेष ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के आधार कार्ड और सभी सदस्यों को नाम लिस्ट एक आवशयक देने काम करे हो सके तो पंडाल में सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था करें।

इस।दौरान अंचल पदाधिकारी जुल्फिकार अंसारी ने संबोधित करते हुए कहा कि थाना क्षेत्र के सभी पूजा समितियों को सरकार।की ओर से दी।गई गाइड लाइन को निशिचित रूप से पालन करने की निर्देश दिया गया। उपस्थित धुरकी विडिओ अरुण कुमार ने अपील कहते हुए कहा कि यह पर्व अमन चैन के साथ आपसी भाई चारे को कायम रखने का है । और शांति पूर्ण तरीके से यह पर्व मनमाने को कहा । वही धुरकी एंव सगमा प्रखंड की सभी पंचायत की प्रतिनिधियो ने संबोधित किया। इस इस मौके पर धुरकी जीपसदस्य सुनीता कुमारी, सगमा पूर्व जीप सदस्य नंदगोपाल यादव, धुरकी प्रखंड प्रमुख शांति देवी ,धुरकी मुखिया महबूब अंसारी, उप प्रमुख धर्मेंद्र यादव, कॉंग्रेस नेता मोबिन अंसारी, दामोदर जयसवाल ,लक्ष्मण यादव, इंद्रमणि जयसवाल, सगमा मुखिया तेजलाल भुइयां, बिरबल मुखिया इंद्रजीत कुशवहा, घघरी मुखिया प्रतिनिधि अशोक राम, कटहर मुखिया प्रतिनिधि राजेन्द्र राम,विस सूत्री अध्यक्ष रेयाज अंसारी देवचंद यादव, योगेंद्र यादव, राहुल कुमार, ब्रमदेव कुमार,सहित धुरकी एंव सगमा प्रखंड की जन प्रतिनिधियों और पूजा समिति के लोग मौजूद थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!