सगमा: करंट लगने से हुई थी पति की मौत, ग्रामीण बैंक ने दिया दो लाख रुपये का चेक

Share

सगमा:केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत सगमा प्रखंड के मकरी गांव निवासी  प्रभा देवी को झारखण्ड राज्य ग्रामीण बैंक शाखा बीलासपुर के द्वारा दो लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया ।

विदित हो कि आज से ठीक एक वर्ष पूर्व प्रखण्ड के मकरी गांव निवासी असोक बियार की मृत्यु बिजली करंट लगने से हो गया था  

इसे लेकर विधवा प्रभा देवी गरबी के कारण दर दर की ठोकर खाने के लिए मजबूर थी ।

मगर मृतक असोक बियर के द्वारा झारखण्ड राज्य ग्रामीण बैंक बीलासपुर शाखा में 336 रुपए वार्षिक प्रिमिया भुगतान पर बीमा कराया था ।

उक्त चेक जेआरजी शाखा के कैशियर रामेस्वर प्रसाद के द्वारा दो लाख रुपए का चेक स्वर्गीय असोक बियार की पत्नी प्रभा देवी को प्रदान किया गया । चेक लेने के बाद प्रभा देवी के चेहरे पर मुस्कान के साथ ग़म के आँसू दोनों साथ साथ दिखाई दे रहा था 

इस मौके पर उपस्थित छेत्रिय कार्यालय के c v e अमित कुमार चौधरी ने कहा कि भारत सरकार के द्वारा 18 वर्ष से 70 के उम्र के लोगो के लिए 336 रुपए वार्षिक पर दो लाख व 18 वर्ष से 70 तक उम्र के लोगो को 20 रुपए वार्षिक पर भी दो लाख रुपए का बीमा बैंक के द्वारा किया जाता है इसका लाभ सभी नागरिकों को उठाना चाहिए ।

इस अवसर पर मुख्यरूप से शाखा प्रबंधक आशीष कुमार बीरबल मुखिया इंद्रजीत कुषवाहा सीएसपी संचालक औसाध प्रसाद चंदन शर्मा अनुज निर्मला देवी उपस्थित थे ।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!